jadeja and axar
Asia Cup 2022: क्या रविंद्र जडेजा की जगह प्लेइंग-11 में अक्षर पटेल हैं सही विकल्प?

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और दिग्गज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अक्षर पटेल (Axar Patel) पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) के खिलाफ खेली गई टी20 आई सीरीज के बाद स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका में अक्षर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से पीछे रह गए हैं।

हाल ही में संपन्न हुई सीरीज में बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने चार पारियों में गेंदबाजी करते हुए मात्र 8.25 की इकॉनमी से सिर्फ 3 विकेट ही झटके थे। वहीं, बल्ले से भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। पटेल ने तीन पारियों में सिर्फ 23 रन बनाए।

अपने यूट्यूब चैनल पर इस बड़े कमेंटेटर ने कहा कि जडेजा और अक्षर एक जैसे खिलाड़ी हैं, दोनों ही बाएं हाथ के स्पिनर और बल्लेबाज हैं। अक्षर पटेल इस रेस में पिछड़ गए हैं। बल्लेबाजी, क्षेत्र रक्षण और यहां तक कि गेंदबाजी में भी जडेजा शायद अक्षर पर भारी पढ़ेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “स्टार ऑलराउंडर जड्डू, अक्षर से बेहतर गेंदबाजी करते हैं। मुझे लगता है कि जडेजा अतिरिक्त वैल्यू प्रदान करते हैं। वह बल्लेबाजी में 100% बेहतर खिलाड़ी हैं और दुनिया के सर्वोत्तम फील्डर्स में से एक हैं। ऐसे में अगर आपको जड्डू की जगह भारतीय टीम में खेलना है तो आपको जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा, लेकिन यह इतना आसान नहीं है।”

टी20 आई विश्व कप के लिए जडेजा को स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बाएं हाथ के जबरदस्त ऑलराउंडर ने टी 20 आई की 29 पारियों में 21.73 औसत से 326 रन बनाए हैं और 58 मैचों में 48 विकेट लिए हैं। 

Leave a comment

Cancel reply