ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर ब्रैड हॉग ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. हॉग ने धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है. बता दें कि धवन ने आईपीएल 2021 के पहले पार्ट में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी और रन बनाने के मामले में वह पहले नंबर पर रहे थे. ऐसे में उन्हें हॉग द्वारा टी20 टीम में शामिल नहीं करना हैरानी वाली बात है.

ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को ओपनिंग की ज़िम्मेदारी दी है. इनके चुनाव का साफ़ मतलब है कि धवन के लिए उनकी टीम में कोई मौका नहीं है. हॉग ने कहा, “मैं शिखर धवन के प्रति थोड़ा कठोर हो सकता हूं, लेकिन मध्यक्रम में मुझे कुछ अटैकिंग प्लेयर की जरूरत है और इसकी वजह से मैं विराट कोहली को ओपनर के तौर पर देख रहा हूं.”

कंगारू खिलाड़ी ने सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. वहीं, उन्होंने केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज नंबर चार पर टीम में जगह दी है, जबकि पांचवें क्रम के लिए हॉग ने ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया है. हॉग ने छठे नंबर छह पर हार्दिक पांड्या को जगह दी है तो सातवें नंबर के लिए उन्होंने रविंद्र जडेजा का चुनाव किया है.

टी20 विश्व कप 2021 के लिए ब्रैड हॉग की भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह.

Leave a comment