एशेज सीरीज
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांच मुकाबलों की एशेज सीरीज के दूसरे मैच में 275 रनों से पराजित किया। इस शानदार जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांच मुकाबलों की एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे मैच में 275 रनों से पराजित किया। इस शानदार जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। एडिलेड (Adelaide Test) के ओवल मैदान पर खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच के 5वें दिन इंग्लिश टीम 468 रनों के टारगेट के जवाब में मात्र 192 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच में कंगारू टीम के तेज गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा और टीम की इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 473 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में मेहमान टीम (England Cricket Team) पहली पारी में 236 रन बना पाई थी। इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 230 रन बनाए और पारी को घोषित कर दिया।

ऐसे में इंग्लैंड टीम को मैच जीतने के लिए 468 रनों का विशाल लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में इंग्लैंड 192 रन बना सका और मैच 275 रनों के बड़े अंतर से हार गया। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 97 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके जड़े। इसके अलावा रोरी बर्न्स (34), जॉस बटलर (34) और कप्तान जो रूट (24) रन बनाए।

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से दूसरी पारी में झाय रिचर्डसन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हौल हासिल किया। उनके अलावा दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और स्पिनर नाथन लियोन ने क्रमश: 2-2 विकेट चटकाए। इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले माइकल नासेर ने दूसरी पारी में 1 विकेट लिया।

Leave a comment

Cancel reply