भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारत की तरफ से इस टेस्ट मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया है। टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ ब्रेक स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सिराज को उनकी टेस्ट कैप सौंपी। उन्होंने टेस्ट कैप देते हुए दिल छू लेने वाली स्पीच भी सिराज के लिए कही।

हैदराबाद के इस सीमर को टेस्ट कैप सौंपते हुए अश्विन ने कहा, ”सिराज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट और इंडिया ए में कड़ी मेहनत के बाद यह टेस्ट कैप कमाई है। वह इस टेस्ट में हर समय टीम के साथ रहेंगे।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आने के बाद मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया था। उस मुश्किल घड़ी में भी वह टीम इंडिया के साथ बने रहे। ऐसे में टेस्ट कैप मिलना वाकई बहुत गर्व की बात है।

बीसीसीआई ने भी मैच से पहले ट्वीट करते हुए लिखा, ”वो मुश्किल हालात से गुज़रे, लड़े और अब उन्हें ईनाम के तौर पर भारत की टेस्ट कैप नंबर 298 मिली है। मोहम्मद सिराज बहुत-बहुत बधाई।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत के लिए सिराज के अलावा शुभमन गिल भी डेब्यू कर रहे हैं। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उन्हें टेस्ट कैप दी। बीसीसीआई ने इस युवा बल्लेबाज के लिए ट्वीट में लिखा, ”बॉक्सिंग डे टेस्ट में पहली बार टेस्ट खेलने से बेहतर क्या ही सपना सच हो सकता है। शुभमन गिल टेस्ट कैप हासिल करने वाले 297वें खिलाड़ी बन गए हैं।”

Leave a comment

Cancel reply