धाकड़ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से पराजित किया. साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली. कप्तान रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 112 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. रहाणे ने इस मैच में टीम की शानदार अगुवाई भी की. अब सचिन तेंदुलकर ने रहाणे की तारीफ करते हुए कहा है कि उनमें आक्रामकता और धैर्य का शानदार मिश्रण है.

पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा, “मुझे लगता है कि यह हमारी टीम का शानदार प्रदर्शन था, जिस तरह हमारी टीम खेलने में सक्षम रही और जिस तरह अजिंक्य ने टीम की अगुआई की. साथ ही अगर आप सीनियर क्रिकेट और उनके योगदान को देखो तो यह काफी अच्छा रहा. रहाणे की 112 रन की इस पारी में सतर्कता और आक्रामकता का शानदार मिश्रण देखने को मिला.”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक जड़ने वाले पूर्व दिग्गज ने कहा, “मुझे लगता है कि रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की और वे शांत थे, लेकिन उसका रवैया आक्रामक था. कह सकते हैं कि उनमें धैर्य के साथ-साथ आक्रामकता का बिलकुल सही मिश्रण था.”

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का बल्लेबाजी क्रम दोनों ही मुकाबलों में ताश के पत्तों की तरह बिखरता नज़र आया. हालांकि, उन्होंने एडिलेड टेस्ट में भारत को 8 विकेट से पराजित किया, लेकिन इसके अलावा दो टेस्ट की तीन पारियों में कंगारू टीम का बैटिंग लाइन अप भारतीय गेंदबाजों के आगे बुरी तरह से बिखरता दिखाई दिया.    

Leave a comment

Cancel reply