ravichandran ashwin
इस टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने धमाकेदार एंट्री की है।

आईसीसी ने बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज समाप्त हुई है, जिसमें कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इस टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने धमाकेदार एंट्री की है। अश्विन को ऑलराउंडर्स की टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान मिला है, जबकि रविंद्र जडेजा दो स्थान नीचे फिसल गए हैं। इसके अलावा आर अश्विन गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भी दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

टॉप-10 गेंदबाजों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है। अश्विन दूसरे स्थान पर हैं, जबकि बुमराह 10वें पायदान पर मौजूद हैं। वहीं, पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पेट कमिंस गाबिज हैं और तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमश: जोश हेजलवुड और कीवी दिग्गज टिम साउदी विराजमान हैं।

ऑलराउंडर्स की टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर हैं, जबकि भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जिन्होंने एशेज सीरीज के साथ मैदान पर वापसी की है वह भी तीसरे पायदान पर हैं। वहीं, टॉप-10 बल्लेबाजों रैंकिंग में केवल दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है।

आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने जगह बनाई है। रोहित जहां 5वें स्थान पर हैं तो वहीं, कोहली छठे पायदान पर हैं। इसके अलावा जो रूट पहले पायदान पर गाबिज हैं तो दूसरे और तीसरे पर क्रमश: स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन बने हुए हैं।

Leave a comment

Cancel reply