एनरिक नोर्खिया ने उमरान मलिक को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, अपनी फॉर्म पर भी कही बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) वर्तमान समय में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज़ों में से एक हैं। वो लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे (150 Kmph) की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करने की क्षमता रखते हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय से दाएं हाथ के इस गेंदबाज़ को चोट के कारण काफी परेशानियां झेलनी पड़ी है। फ़िलहाल, नॉर्खिया चोट से तो उभर गए हैं, लेकिन भारत के खिलाफ चौथे टी20 आई मैच से पहले उन्होंने माना है कि उनकी बेस्ट फॉर्म वापस आनी अभी बाकी है। साथ ही उन्होंने उमरान मलिक (Umran Malik) के साथ तुलना को लेकर भी बड़ी बात कही है।

भारत के खिलाफ राजकोट (Rajkot) में चौथा टी20 आई मुकाबला खेलने से पहले नॉर्खिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) के दौरान उमरान मलिक के साथ तुलना को लेकर सवाल पूछे गए। जिसके जवाब में इस 28 साल के गेंदबाज़ ने कहा, “उमरान मलिक बहुत अच्छे और बहुत तेज गेंदबाज़ हैं, उन्होंने दिखाया है कि वो क्या कर कर सकते हैं। अगर वो इससे तेज डालते हैं तो उनके लिए अच्छा है और अगर मैं इससे तेज डालता हूँ तो मेरे लिए अच्छा है, लेकिन मैं यह नहीं सोचता कि जिस स्तर पर हम दोनों अभी हैं, वहां हम एक दूसरे के साथ सबसे तेज गेंद डालने की प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। ये मुकाबले जीतने और टीम में अपना योगदान देने के बारे में हैं।”

वहीं, अपनी फॉर्म के बारे में बताते हुए अफ्रीकी धुरंधर ने कहा, “अभी मैं अपनी फॉर्म पर काम कर रहा हूँ। एक दो चीजें हैं, जिन्हे मैं अभी हासिल करने की कोशिश में हूँ। हालांकि, फिटनेस लेवल पर तो मैं लगभग वहां पहुंच चुका हूँ, लेकिन सौ फ़ीसदी वहां नहीं पंहुचा हूँ जहाँ मैं होना चाहता हूँ।

आपको बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में नॉर्खिया ने तीन विकेट झटके हैं, वहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी उन्होंने 6 मैचों में 9 विकेट लिए थे।

Leave a comment

Cancel reply