तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कैंट के विरुद्ध एक काउंटी चैंपियनशिप मैच में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया।

सोमवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कैंट के विरुद्ध एक काउंटी चैंपियनशिप मैच में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया। एंडरसन ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में 1000 विकेट पूरे किए। 38 साल के इंग्लिश गेंदबाज ने लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए यह कारनामा किया। इतना ही नहीं एंडरसन ने कैंट के खिलाफ 5 विकेट हौल भी लिया। दाएं हाथ के सीमर ने इस मैच में 190 ओवर में मात्र 19 रन देकर 7 विकेट चटकाए। एंडरसन का यह गेंदबाजी प्रदर्शन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ है।

आईसीसी ने भी जेम्स एंडरसन की शानदार उपबल्धि पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, “कमाल की उपलब्धि।” आईसीसी के अलावा जेम्स एंडरसन को दिनेश कार्तिक, स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे कई क्रिकेटर्स ने बधाई दी है। देखें ट्वीट्स-

एंडरसन ने अबतक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 262 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51 बार 5 विकेट हौल हासिल किए हैं। 38 साल की उम्र में भी एंडरसन अपनी घातक गेंदबाजी से दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। जेम्स एंडरसन ने साल 2002 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था, जबकि साल 2003 में उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट प्रारूप में डेब्यू कर लिया था। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बे अब तक टेस्ट क्रिकेट में 617 विकेट चटकाए हैं। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं, वे टेस्ट प्रारूप में सबसे अधिक विकेट हासिल करने के मामले में चौथे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें | क्या आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मिलेगी श्रेयस अय्यर को कप्तानी? बल्लेबाज ने दिया जवाब

एंडरसन का यह जलवा भारत के विरुद्ध पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिलने वाला है। दोनों टीम्स के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा और जेम्स एंडरसन टेस्ट में 3 विकेट और लेने के बाद भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले के 619 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।