भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी पत्नी राधिका के साथ कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है।

शनिवार को भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी पत्नी राधिका के साथ कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। रहाणे ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी है। इस पोस्ट में कपल कोविड वैक्सीन लगवाते हुए नज़र आ रहे हैं। भारतीय बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी यह तस्वीरें साझा की हैं।

32 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पोस्ट में लिखा, “मैंने और राधिका दोनों ने आज वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। हम यह न केवल अपने लिए बल्कि अपने आसपास के लोगों के लिए भी वैक्सीन ले रहे हैं। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि यदि आप योग्य हैं तो टीकाकरण जरूर करवाएं।”

रहाणे के अलावा टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। धवन ने शुक्रवार को अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी थी। इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपील की कि जितना जल्दी हो सके वे सभी कोरोना की वैक्सीन लगवाएं।

बहरहाल, शुक्रवार को बीसीसीआई ने इंग्लैंड दौरे और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया है। टेस्ट सीरीज के लिए रहाणे को शामिल किया गया है, जबकि धवन को मौका नहीं मिला है। बता दें कि टेस्ट सीरीज और चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया के सभी सदस्य 25 मई को मुंबई में इकठ्ठा होंगे। फिर इसके बाद यहीं पर सभी बायो-बबल में 8 दिन तक रहेंगे। इस दौरान सभी क्रिकेटर्स का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें | भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा पाए गए कोरोना पॉजिटिव, शुक्रवार को ही हुआ इंग्लैंड दौरे के लिए चयन

गौरतलब है कि भारत की टेस्ट टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। वहां पहुंचने के बाद पूरी टीम 10 दिन के क्वारंटीन में रहेगी। इसके बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाएगा।