ajinkya rahane
भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अपने जिम सेशन की एक तस्वीर साझा की है।

भारतीय (India) टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अपने जिम सेशन की एक तस्वीर साझा की है। 33 साल के रहाणे इस फोटो में दृढ़ और केंद्रित नज़र आ रहे हैं। उन्होंने अपनी इस पोस्ट के साथ शानदार कैप्शन भी लिखा है।

भारत की टेस्ट टीम के पूर्व उप-कप्तान ने अपनी इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, “प्रयासों में कभी कमी नहीं।” अजिंक्य रहाणे ने यह फोटो अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की है। कुछ दिन पहले रहाणे ने सोशल मीडिया पर वर्कआउट (Work Out)करते हुए एक वीडियो शेयर की थी।

मध्यक्रम का यह बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में पिछले दो सालों से खराब फॉर्म में जूझ रहा है। रहाणे ने साल 2020 की शुरुआत के बाद से 19 टेस्ट मुकाबलों में 24.08 के औसत से मात्र 819 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में एकमात्र शतक जड़ा था।

गौरतलब है कि लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद मुंबई के इस बल्लेबाज को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के टेस्ट दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी, लेकिन उन्हें उपकप्तानी पद से हटा दिया गया था। मगर अजिंक्य रहाणे इस मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे थे। उन्होंने तीन मुकाबलों में 22.66 के औसत से सिर्फ 136 रन बनाए, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल। इस समय रहाणे आगामी रणजी ट्रॉफी सत्र के लिए मुंबई टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। टूर्नामेंट 10 फरवरी से शुरू होगा।

Leave a comment

Cancel reply