भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी. इस मैच का आयोजन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करनी होगी. 

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में बड़ा फैसला लेते हुए दक्षिण अफ्रीकी दौरे को रद्द करने का फैसला लिया  है. सीए ने कोरोना महामारी को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया को इस महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी. 

वहीं, इस सीरीज के रद्द होने का मुनाफ़ा न्यूजीलैंड की टीम को मिला है और वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है, जबकि ऑस्ट्रेलिया लगभग बाहर हो चुका है. टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा.

इधर, टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "देखिए, हम इस वक्त सिर्फ सीरीज के उपर ही अपना ध्यान लगा रहे हैं और चेन्नई में खेले जाने वाले पहले मैच पर ही पूरा फोकस है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को तो अभी भी तीन महीना बाकी है, न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत ही अच्छा खेल दिखाया है और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के हकदार हैं."

Leave a comment