टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को कैनबरा वनडे में 13 रनों से हराया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 302 का स्कोर मेजबान टीम के सामने खड़ा किया। भारतीय टीम की इस जीत में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने अहम योगदान दिया।

पांड्या और जडेजा ने नाबाद 150 रन की पार्टनरशिप करते हुए भारत का स्कोर 152 से 302 तक पहुंचाया था। इस दौरान रविंद्र जडेजा ने नाबाद 66 रन 50 गेंदों में बनाए थे और हार्दिक पांड्या ने 76 गेंदों में 92 * रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को रविंद्र ने आउट किया।

मैच के बाद जडेजा सोनी टेन के एक चैट शो का हिस्सा बने जहां उन्होंने मुकाबले के बारे में बात की। इस दौरान रविंद्र जडेजा ने आइस-पैक अपने कंधे पर रखा हुआ था। इसे देखते ही पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा परेशान हो गए और उन्हें ट्रोल करते हुए कहा कि बर्फ ग्लास में होनी चाहिए। अजय ने कहा, ”मैं चिंतित हूं। वास्तव में बर्फ ग्लास में होनी चाहिए।”

अजय जडेजा की बात सुनते ही ऑलराउंडर ने अपनी मस्तीभरे अंदाज में जवाब दिया, जिसे सुनकर स्टूडियो में बैठे सब हंसने लग गए। जडेजा ने कहा कि कैनबरा में इस समय रात है और यह समय बर्फ ग्लास में डालने का होता है। रविंद्र जडेजा ने कहा, ”यहां रात है। आप यही कह रहे हैं, ग्लास में बर्फ होनी चाहिए।”

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच में शुक्रवार से तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होगी। कैनबरा में पहला टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में कप्तान कोहली किस जोड़ी से ओपनिंग कराते हैं यह देखना दिलचस्प होगा। इसके बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी।

Leave a comment

Cancel reply