मंगलवार को बीसीसीआई ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल-14 को स्थगित करने का निर्णय लिया. आईपीएल का इस साल का एडिशन अपने आधे पढ़ाव पर था. बोर्ड ने ये भी साफ किया है कि आईपीएल को रद्द नहीं किया गया है, बल्कि इसे निलंबित किया गया है. बीसीसीआई ने ये भी कहा कि वे मौका मिलने पर इसी साल आईपीएल-14 के बाकी बचे मुकाबलों को आयोजित करेगी.

वहीं, अब सवाल ये उठता है कि आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद बीसीसीआई को कितने रूपय का नुकसान हो सकता है? अब बड़ा अपडेट सामने आ रहा है कि बीसीसीआई को प्रसारण और प्रायोजक राशि में दो हज़ार करोड़ रूपय का नुकसान हो सकता है.

बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई से कहा, “इस संस्करण को बीच में स्थगित करने से हमें 2000 से 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. मैं कहूंगा कि 2200 करोड़ रुपये की राशि अधिक सटीक होगी.”

गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें संस्करण की शुरुआत 9 अप्रैल से भारत में हुई थी, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जाना था. 52 दिनों का चलने वाले इस महा टूर्नामेंट में 60 मैच खेले जाने थे.

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है. कोरोना मरीजों और कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे से लोगों में दहशत का माहौल है. ऐसे में देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है. देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और रेमडेसिविर की किल्लत जारी है.

Leave a comment