केकेआर के विरुद्ध मिली इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली टीम के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते दिखाई दिए।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2021 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से पराजित कर दिया। इस मैच में आरसीबी मात्र 92 रनों पर सिमट गई थी। केकेआर के विरुद्ध मिली इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली टीम के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते दिखाई दिए। उन्होंने अपने प्लेयर्स से कहा कि हम इस हार को स्वीकार करते हैं और अगले मैच में अपना ध्यान केंद्रित करते हैं।

आरसीबी और केकेआर के बीच आईपीएल 2021 का 31वां मुकाबला अबुधाबी में खेला गया था। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में केवल 92 रन बनाए। बैंगलोर की तरफ से इस मुकाबले में सभी बड़े खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप रहे, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध मिली हार के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। फ्रैंचाइजी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें कोहली ने टीम को यह हार स्वीकार करते हुए आगे बढ़ने की सलाह दी है। वीडियो में उन्होंने कहा, “हमें तुरंत इस हार को स्वीकार करना होगा और इसे भुला देना होगा।”

32 साल के दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, “हमें आगे के मुकाबलों की और ध्यान देना होगा और इस हार के बाद मैदान में उतरने का जज्बा और बढ़ जाना चाहिए। टीम को उस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है, जैसा अभी तक इस टूर्नामेंट में हम खेलते आए हैं। ये मानना होगा कि इस तरह के मैच किसी ना किसी स्टेज पर जरूर आएंगे। हमें इस हार को लेकर कुछ अलग सोचने की जरूरत नहीं है। हमें काफी बैलेंस्ड होना पड़ेगा।”

इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और उनका रन रेट भी बाकी टीम्स के मुकाबले बेहद खराब है। अगर आरसीबी को आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उन्हें अगले मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी, क्योंकि वे नेट रन रेट से क्वालीफाई नहीं कर पाएंगे। अब शुक्रवार को आरसीबी का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच है।

Leave a comment