virat kohli-gautam gambhir
उन्होंने कोहली की इस हरकत की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान युवाओं के लिए ऐसे आदर्श नहीं बन सकते।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन एक डीआरएस कॉल (DRS call) पर विराट कोहली की गुस्से वाली प्रतिक्रिया पर पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कोहली की इस हरकत की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान युवाओं के लिए ऐसे आदर्श नहीं बन सकते।

40 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली (Virat Kohli) अभी अपरिपक्‍व हैं। किसी भारतीय कप्‍तान के लिए स्‍टंप्‍स पर इस तरह की बात करना काफी बुरा है। ऐसा करके आप कभी युवाओं के आदर्श नहीं बन सकते।” बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 21वें ओवर के दौरान भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की गेंद पर कप्तान डीन एल्गर साफ एलबीडब्ल्यू लग रहे थे, लेकिन रिव्यू में पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही है।

इस निर्णय के बाद कप्तान विराट कोहली सहित टीम के अन्य खिलाड़ी भी नाराज नज़र आए। इस पर कोहली ने स्टंप माइक पर जाकर बोला, “सिर्फ विरोधी टीम पर ही नहीं, अपनी टीम पर भी ध्यान दें। हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।” वहीं, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को स्टंप माइक पर कहते हुए सुना गया था कि यह पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है, जबकि अश्विन ने इसपर कहा था कि मैच जीतने का नया तरीका आपको खोजना चाहिए।

हालांकि, केपटाउन टेस्ट (CapeTown Test) के तीसरे दिन के खेल खत्म होने से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह ने डीन एल्गर (Dean Elgar) को आउट कर दिया था। एल्गर ने दूसरी पारी में 96 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 30 रन बनाए। भारत ने प्रोटियाज टीम मैच जीतने के लिए 212 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए। अभी भी टीम को मैच जीतने के लिए 111 रनों की दरकार है।

Leave a comment

Cancel reply