माइकल वॉन ने विराट कोहली के टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का समर्थन किया

शुक्रवार को पुणे में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से पराजित किया. अंग्रेजों की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (124) और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (99) ने तूफानी पारियां खेलीं. इंग्लिश टीम ने भारत के दिए 337 रन के लक्ष्य को महज 43.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. इस दौरान इंग्लैंड की टीम के 6 विकेट शेष थे.

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारिक 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए थे. मेजबानों के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (108), ऋषभ पंत (77) और कप्तान विराट कोहली (66) ने शानदार पारियां खेलीं. ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया अपने विशाल स्कोर का बचाव कर लेगी, लेकिन मेहमानों ने भारतीय गेंदबाजों की खूब कुटाई करते हुए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

टीम इंडिया की इस हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम की आगुवाई कर रहे विराट कोहली को फटकार लगाई है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोहली ने इस मैच में खराब कप्तानी की.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “यह गेंदबाजी की योजना बहुत ही ज्यादा पुरानी है. भारत को अपनी सबसे बेहतरीन गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी करानी चाहिए. यह बहुत ही ज्यादा खराब कप्तानी है.”

Leave a comment