सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम को एक और तगड़ा झटका लग गया है।

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मंगलवार को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को 3 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। चाहर के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण भारत ने मेजबान टीम के मुंह से जीत छीन ली थी। सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम को एक और तगड़ा झटका लग गया है।

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे मैच में आईसीसी ने मेजबान टीम पर स्लो ओवर-रेट के लिए जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने अपना बयान जारी करते हुए कहा, “आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाने की दशा में प्रति ओवर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।” इतना ही नहीं आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में श्रीलंका टीम ने अपना एक अंक भी गंवा दिया।

दरअसल, आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने दासुन शनाका के नेतृत्व वाली श्रीलंकाई टीम पर यह जुर्माना तब लगाया, जब उन्होंने निर्धारित समय में एक ओवर पूरा नहीं किया। वहीं, इस मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 275 रन बनाए थे और 276 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 5 गेंदे शेष रहते हुए यह लक्ष्य हासिल कर लिया था। दीपक चाहर ने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 82 गेंदों पर 69* नाबाद रन बनाए। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ 8वें विकेट के लिए 84* रनों की नाबाद साझेदारी निभाई।

अब भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a comment