team india- virat kohli
इन फोटो में विराट कोहली भी साथी प्लेयर्स के साथ ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध 19 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के लिए प्रक्टिस शुरू कर दी है। सोमवार को बीसीसीआई (BCCI) ने खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की हैं। इन फोटो में विराट कोहली (Virat Kohli) भी साथी प्लेयर्स के साथ ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, “वनडे मोड ऑन, हम बोलैंड पार्क में वनडे की तैयारी शुरू करने के लिए तैयार।” बता दें कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के बाद यह पहली वनडे सीरीज है। इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) टीम की कप्तानी करेंगे। रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे से बाहर हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मेजबान टीम के खिलाफ समाप्त हुई तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के तीसरे और निर्णयाक टेस्ट में मेहमान टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। अब दोनों टीम्स के बीच 19 जनवरी से तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है –

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी।

Leave a comment

Cancel reply