2011-World-Cup-winning-squad
गंभीर से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 positive) पाए गए हैं। मंगलवार को गंभीर ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है और साथ ही उन्होंने उन सभी लोगों को टेस्ट करवाने के लिए कहा है, जो पिछले दिनों उनके सम्पर्क में आए थे।

40 साल के गौतम गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर पोस्ट में लिखा, “हल्के लक्षण पाए जाने के बाद मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं, जो भी लोग मेरे सम्पर्क में आए हैं, वह सभी अपना टेस्ट करवा लें और सुरक्षित रहें।” बता दें कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोकसभा सांसद हैं।

गंभीर से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने बीते शुक्रवार ट्वीट करते हुए बताया था कि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली बार हिस्सा ले रही लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम के साथ गौतम जुड़े हैं। वह इस टीम के मेंटोर हैं। गौतम गंभीर के अलावा इस टीम के साथ केएल राहुल (KL Rahul) भी जुड़े हैं, जिन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

उल्लेखनीय है कि बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने भारत के लिए 54 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 मुकाबले खेले। इसके अलावा गौतम गंभीर साल 2007 और 2011 क्रमश: टी20 वर्ल्ड कप और वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे।

Leave a comment

Cancel reply