पिछले काफी समय से भारत और पाकिस्तान के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. दोनों देशों के बीच कई सालों से द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली गई है. हालांकि, भारत-पाक आईसीसी के इवेंट्स में आपस में टकराते आए हैं. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को लेकर नया राग अलापा है. उन्होंने मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि जब तक यह सरकार है तब तक दोनों देशों के बीच सीरीज संभव नहीं होगी. गौरतलब है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी पहले से ही भारत के खिलाफ ज़हर उगलते रहे हैं. अब अफरीदी ने कोरोना के बीच यह बयान दिया है.

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा, "हम भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन इन हालातों में ये मुश्किल है क्योंकि भारत में मोदी सरकार है. मोदी सरकार की ओर से नकारत्मकता ही आती है. पाकिस्तान हमेशा क्रिकेट खेलने के लिए सकरात्मक रुख अख्तियार करता है, लेकिन एक कदम भारत को भी आगे आना होगा."

बता दें कि इससे पहले पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बयान देते हुए कहा था, "ये एक ऐसा समय है जब हम सबको साथ रहने की जरूरत है. लोगों के लिए फंड जुटाने का समय है. भारत-पाकिस्तान के मैच से ज्यादा कमाई हो सकेगी." हालांकि अख्तर के इस आइडिया को भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने खारिज कर दिया था.

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में कोरोना के कहर ने पूरे विश्व में हाहाकार मचाया हुआ है. पाकिस्तान की बात करें, तो लगभग साढ़े पांच हजार के करीब संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि वहां 93 मौते हुए हैं.

Leave a comment