भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाज़ी के फैन हुए अफ्रीकी हेड कोच मार्क बाउचर

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पांच मैचों की टी20 आई सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई है। इस श्रृंखला के आखिरी मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press conference) में प्रोटियाज़ टीम के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने दाएं हाथ के भारतीय स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जमकर तारीफ की है।

अफ्रीकी खेमे के 45 वर्षीय हेड कोच बाउचर ने इस T20 श्रृंखला के मैन ऑफ़ द सीरीज रहे भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए कहा, “भुवी की परफॉरमेंस इस सीरीज के दौरान बेहद खास रही। उन्होंने, पावर प्ले के दौरान हमें दबाव में रखा। दिल्ली वाले मुकाबले को छोड़ दें, जहां हमें अच्छी शुरुआत मिली थी तो बाकी पूरी सीरीज में वो (टीम इंडिया) हावी रहे।”

बाउचर ने कोरोना से संक्रमित होकर एडेन मारकर्म के सीरीज से बाहर होने को भी बेहद दुर्भाग्यशाली बताया। उन्होंने कहा, “पहला मैच शुरू होने से पहले ही एडेन मारकर्म को खोना बड़ा झटका था। हम 6 बल्लेबाजों के साथ खेलना चाहते थे और एडेन हमारे छठे विकल्प थे।”

हरी जर्सी वाली टीम के कोच ने आईपीएल को भी अपनी खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन का कारण बताया। मार्क का कहना है कि उनकी टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दिखाया। पूरा आईपीएल खेलने से उनके खिलाड़ी थक गए थे और इसका प्रभाव नतीजे पर भी दिखा।

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 आई सीरीज में बेहतरीन गेंदबाज़ी की। उन्होंने 14 ओवर (84 गेंद) गेंदबाज़ी की और महज़ 85 रन खर्च कर 6 विकेट झटके।

Leave a comment

Cancel reply