अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा जीत के मामले में महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है। शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 45 रनों से शिकस्त दी।

जिम्बाब्वे के विरुद्ध टी20 सीरीज के दूसरे मैच को जीतने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान असगर ने बतौर कप्तान टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 41 मुकाबले जीतने का कारनामा किया। साथ ही उन्होंने इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली है। धोनी के नाम 72 मुकाबलों में 41 जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है, जबकि असगर ने 51 मुकाबलों में 41 जीत दर्ज की हैं। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम को 28 हार मिली थी, जबकि असगर की कप्तानी में टीम को महज 9 में हार मिली हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए थे। अफगानिस्तान टीम की तरफ से करीम, उस्मान गनी और मोहम्मद नबी ने क्रमश: 53, 49 और 40 रनों की शानदार पारियां खेलीं थीं। जिम्बाब्वे ने इसके जवाब में 148 रन ही बनाए थे। वहीं, इस मैच में राशिद खान ने 3 विकेट चटकाए, जबकि नवीन उल हक और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट लिए। आमिर हमजा और फरीद मलिक ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Leave a comment