ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने बताया कि उनके अनुसार कौन सी चार टीमें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. गिलक्रिस्ट ने कहा कि विजेता की भविष्यवाणी कर पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार संभावित टीमों के नाम जरूर बताए. ICC T20 वर्ल्ड कप 2020 अगले साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर 18 से नवंबर 15 के बीच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए 16 टीमों ने क्वालीफाई किया है.

पीटीआई से बातचीत के दौरान गिलक्रिस्ट में कहा, “जहां तक भारतीय टीम की बात है वो सेमीफाइनल और फाइनल खेलेंगे. मैं इस बात की भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि कौन वर्ल्ड कप जीतेगा, लेकिन इंडिया, इंग्लैंड , ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल खेलने के आसार ज्यादा हैं.”

रोचक बात ये रही कि उन्होंने टी20 क्रिकेट की नंबर-1 टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह नहीं दी. पाकिस्तान के लिए गिलक्रिस्ट ने कहा कि “पाकिस्तान नंबर-1 रैंक टीम है, इसलिए आप उसे खारिज नहीं कर सकते. लेकिन टी20 क्रिकेट लॉटरी की तरह है और आखिरी रन बन जाने या आखिरी विकेट लेने तक आप विजेता के नाम की भविष्यवाणी नहीं कर सकते.”

Leave a comment