Adam Gilchrist - Jos Buttler
इस सूची में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट का नाम भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) का दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस डे-नाइट मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर (Jos Buttler) ने बेहद निराशाजनक विकेटकीपिंग की है। बटलर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में दो कैच छोड़े थे, जिसपर कई दिग्गजों ने उनकी आलोचना की। इस सूची में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का नाम भी शामिल है।

जॉस बटलर ने इस मैच के पहले दी स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर मार्कस हैरिस का शानदार कैच पकड़ा था, लेकिन उसके बाद उन्होंने मार्नस लाबुशेन के दो कैच छोड़े थे। एक कैच तो बटलर ने तब ड्राप किया, जब लाबुशेन 95 रन के निजी स्कोर पर थे।

गिलक्रिस्ट ने इस मामले पर बातचीत करते हुए सेन डब्ल्यूए से कहा, “जॉस बटलर एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने दो अहम कैच छोड़े, जो उनकी टीम के लिए खतरनाक साबित हुए। कैच छोड़ने से ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी ने शुक्रवार को शतक जड़ा और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।”

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच की बात करें तो कंगारू टीम ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 473 रन बनाए और उन्होंने अपनी पारी को डिक्लेयर कर दिया। मेजबान टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर (95), मार्नस लाबुशेन (103), स्टीव स्मिथ (93) और एलेक्स कैरी (51) रनों की पारियां खेलीं। वहीं, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लिश टीम ने 2 विकेट खोकर 17 रन बनाए। क्रीज पर डेविड मलान (1) और जो रूट (5) हैं।

Leave a comment

Cancel reply