Dale Steyn
पूर्व प्रोटियाज पेसर सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं और अकसर फैंस के सवालों के जवाब देते रहते हैं।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को वर्तमान समय में खेल के सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में चुना है। हाल ही में स्टेन ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के लिए सवाल-जवाब का सेशन रखा था, जिसमें उनसे पूछा गया कि मौजूदा समय में कौन है तीनों फॉर्मेट में बेस्ट बल्लेबाज। बता दें कि पिछले कुछ सालों में 27 साल के पाकिस्तानी बल्लेबाज ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।

पूर्व प्रोटियाज पेसर सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं और अकसर फैंस के सवालों के जवाब देते रहते हैं। गुरुवार को उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सवाल-जवाब का सेशन आयोजित किया था और इस दौरान जैनाब नाम के ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा, “आपकी राय में वर्तमान में सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है?”

इस पर 38 साल के डेल स्टेन ने कहा, “शायद बाबर? वे बहुत अच्छे हैं।” पिछले कुछ सालों में इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्व क्रिकेट में अपना बड़ा नाम बनाया है। उन्होंने लगभग हर जगह रन बनाए हैं और इस समय विश्व क्रिकेट में एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो खेल के तीनों प्रारूपों में टॉप -5 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के अब तक के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो जबरदस्त रहा है। उन्होंने 40 टेस्ट मुकाबलों में 45.98 के औसत से 2851 रन बना चुके हैं, जिसमें 21 अर्धशतक और 6 शतक शामिल हैं। वहीं, बाबर आजम ने 86 वनडे और 74 टी20 में क्रमश: 4261 और 2686 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply