टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर को मैच में आमने सामने होंगी.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक अक्सर विवादित बयान बाजी करते रहते हैं। एक बार फिर उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों को लेकर तीखी टिप्पणी की है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि टीम इंडिया इसलिए पाकिस्तान के विरुद्ध द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती है, क्योंकि उन्हें पता है कि वे पाकिस्तानी टीम से पराजित हो जाएंगे।

41 साल के पूर्व पाक खिलाड़ी ने हाल ही में एआरवाई न्यूज से बातचीत की और इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या पाकिस्तान की तरह तेज गेंदबाज या ऑलराउंडर भारत के पास हैं या आपको लगता है ऐसा नहीं है। इस पर अब्दुल रज्जाक ने कहा, “पाकिस्तान के पास शानदार प्रतिभा है, जो कि हाई प्रेशर मुकाबलों में जीत दर्ज करने का दमखम रखते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसी काबिलियत भारतीय टीम के टैलेंट में नहीं है। मुझे नहीं लगता कि भारत की टीम पाकिस्तान का मुकाबला कर सकती है। पाकिस्तान के पास जो टैलेंट है वह पूरी तरह से अलग है और ऐसे में मुझे नहीं लगता कि ये क्रिकेट के लिए सही है कि भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के साथ क्रिकेट नहीं खेल रहे।” आपको मालूम हो तो साल 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान ने टेस्ट मैच नहीं खेला है और उनकी आखिरी द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में खेली गई थी।

गौरतलब है कि दोनों ही टीम्स एशिया कप और आईसीसी इवेंट्स में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। पिछले 11 सालों में भारत और पाकिस्तान ने 20 सफेद गेंद वाले मुकाबले खेले हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। एक बार फिर से कट्टर प्रतिद्वंद्वी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लीग मैच में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। यह मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई के क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a comment