मोहम्मद आमिर ने जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पिछले साल अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें कोचिंग स्टॉफ द्वारा ‘मानसिक रूप से प्रताड़ित’ किया जा रहा है। अब इसी बीच आमिर ने टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

28 साल के बाएं हाथ के पूर्व दिग्गज पेसर ने एक इंटरव्यू में कहा, ”मुझे लगता है कि यह सही नहीं है कि किसी पर केवल 4-5 मुकाबलों के आधार पर सवाल उठाए जाएं। अगर आप ध्यान दें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बुमराह ने 16 मुकाबलों में मात्र 1 विकेट लिया था, लेकिन किसी ने भी उन पर सवाल खड़े नहीं किए थे, क्योंकि सब जानते हैं कि वे एक मैच विजेता गेंदबाज हैं। तब भारत की क्रिकेट मैनेजमेंट ने उनका पूरा सहयोग किया था।”

मोहम्मद आमिर ने आगे कहा, ”आपको खिलाड़ी की मदद करने के लिए यह पद दिया जाता है, जब वे ख़राब फॉर्म से जूझ रहे होते हैं तो आपको उनका हौसला बढ़ाना चाहिए ना कि उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट प्रारूप में 36 मुकाबले खेलते हुए 30.47 के औसत से 119 विकेट चटकाए थे। वहीं, उन्होंने वनडे में 61 मैच खेले थे, जिसमें आमिर ने 29.62 के औसत से 81 विकेट लिए थे, जबकि 50 टी20 मुकाबलों में 59 विकेट हासिल किए थे।

Leave a comment