kl rahul
क्या केएल राहुल वाकई में इस दौर के सबसे बड़े वर्सेटाइल क्रिकेटर बन चुके हैं?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा है कि इस समय वह विश्व क्रिकेट के सबसे वर्सेटाइल बल्लेबाज हैं। इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध खेले जा रहे सेंचूरियन टेस्ट में केएल राहुल के लगाए गए शतक पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

44 साल के पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर लोकेश राहुल की बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा, “वर्सटैलिटी का मतलब यह होता है कि आप एक खिलाड़ी को किसी भी फॉर्मेट में खिला सकते हैं। चाहे वह टेस्ट हो, वनडे या फिर टी20। उसके पास अलग-अलग स्टाइल में बल्लेबाजी करने की क्षमता होनी चाहिए।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “उसके अलावा आप उसे बैटिंग ऑर्डर में कहीं भी बल्लेबाजी करा सकें, जब इस तरह के विविधता भरे बल्लेबाज की बात होती है तो मेरे दिमाग में एक ही नाम आता है और वो केएल राहुल हैं। मेरे मुताबिक राहुल इस समय विश्व क्रिकेट के सबसे वर्सेटाइल बल्लेबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में, जब वह जीरो पर होते हैं तो हमने उन्हें 25 गेंदें खाली छोड़ते हुए देखा है। इससे पता चलता है कि राहुल किस तरह के खिलाड़ी हैं।”

29 साल के स्टार सलामी बल्लेबाज इस समय भारतीय टीम (Team India) के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं और केएल राहुल टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। राहुल ने अब तक भारत के लिए 40 टेस्ट मुकाबलों में 35.16 के औसत और 54.12 के स्ट्राइक रेट से 2321 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे में केएल राहुल ने 38 मैच में 1509 रन और 56 टी20 आई मुकाबलों में 1831 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply