Aakash Chopra
IPL 2022: आकाश चोपड़ा ने लखनऊ सुपर जायंट्स टीम को किया रेट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें सलामी बल्लेबाजों के बीच मोटी रकम में खरीदा जाएगा। बता दें कि डी कॉक को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आगामी सीजन की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था।

44 साल के आकाश चोपड़ा ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर क्विंटन डी कॉक विदेशी सलामी बल्लेबाजों के बीच सबसे अधिक पैसे के लिए जाते हैं……यह एक विशिष्ट सूची है, आपको याद है। इस सूची में वॉर्नर, बेयरस्टो, फाफ, लुईस, फिंच और कई ओपनर्स हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने क्विंटन को लेकर यह भविष्यवाणी भारत के विरुद्ध खेले जा रहे तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए की है। भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे वनडे (3rd ODI) मुकाबले की बात करें तो डी कॉक ने 130 गेंदों में 124 रन बनाए हैं।

वहीं, 29 साल के प्रोटियाज बल्लेबाज के आईपीएल आंकड़ों को देखें तो उन्होंने अभी तक 77 मुकाबलों में 31.33 के औसत और 130.93 के स्ट्राइक रेट से 2256 बनाए हैं। साथ ही क्विंटन डी कॉक ने 1 शतक और 16 अर्धशतक जड़े हैं।

Leave a comment

Cancel reply