भारतीय ओपनर ने साधा WI की नई '6XITY' लीग पर निशाना, कहा 'जब T20 नहीं चला तो T10 भी नहीं चलेगा'

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket) द्वारा लांच की गई नई टी10 लीग ‘द 6XITY‘ (The 6XITY) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट को फेमस करने के लिए टी10 लीग की जरुरत नहीं है। इसके लिए टी20 फॉर्मेट काफी है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस नई लीग का ऐलान करते हुए कहा था कि नया टूर्नामेंट कैरेबियन में क्रिकेट को और प्रसिद्ध करने में बाज़ी पलटने वाला साबित होगा। इसके बाद आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस टूर्नामेंट को गैरज़रूरी बताया है।

उन्होंने कहा, “टी20 अपने आप में छोटा फॉर्मेट है। आप इसे इससे ज्यादा छोटा क्यों करना चाहते हैं? इसे इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रखिये। काफी सारे लोग बोल रहे हैं कि इससे नए दर्शक जुड़ेंगे, लेकिन कोई अगर टी20 क्रिकेट नहीं देख रहा है तो वो टी10 भी नहीं देखेगा।”

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने ये भी माना कि भारत को ये फॉर्मेट बिलकुल नहीं खेलना चाहिए। उन्होंने कहा, “लोग कह रहे हैं कि यह ओलम्पिक में जाने की गाड़ी हो सकती है। मैं समझता हूं कि अगर क्रिकेट ओलम्पिक में शामिल होता है तो इस खेल से कई नए देश जुड़ेंगे, लेकिन क्या भारत को टी10 खेलना चाहिए? मैं कहूंगा बिलकुल नहीं।”

आकाश ने सुरेश रैना के बयान से सहमति जताते हुए ये भी कहा की जब से वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने अलग अलग टी10 लीग में खेलना शुरू किया है तब से उनकी फॉर्म में गिरावट दिख रही है।

Q. ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 कहां खेला जाना है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply