aakash chopra- virat kohli
सबसे हैरानी वाली बात यह है कि आकाश चोपड़ा ने इसमें भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी।

आकाश चोपड़ा ने साल 2021 की अपनी टेस्ट टीम चुनी है, जिसमें उन्होंने चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। यह साल खेल के सबसे लंबे प्रारूप के लिए महत्वपूर्ण रहा है, जिसमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पहला फाइनल मुकाबला खेला गया। यह मैच न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया था और इसमें केन विलियमसन की टीम ने बाजी मारते हुए टीम इंडिया को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। सबसे हैरानी वाली बात यह है कि आकाश चोपड़ा ने इसमें भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी।

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर शेयर की गई वीडियो में बताया है कि वह अपनी इस टीम में पहले ओपनर के रूप में रोहित शर्मा को चुन रहे हैं। 44 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “मेरे दिमाग में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का आता है। उन्होंने इस साल टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया। रोहित ने भारत और इंग्लैंड में बेहतरीन बल्लेबाजी की।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने अपनी इस टीम में दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में दिमुथ करुणारत्ने को शामिल किया है। उन्होंने रन भी बनाए हैं, जिसमें दोहरा शतक भी शामिल है। इसके अलावा नंबर 3 पर जो रूट को चुना है। वह साल 2021 के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं। वहीं, चौथे स्थान पर केन विलियमसन को शामिल किया है और वह टीम के कप्तान भी हैं।”

आकाश चोपड़ा ने कहा, “मैंने अपनी इस टीम में फवाद आलम को रखा है। उन्होंने भी इस साल दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। वहीं, टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना है। पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विनिंग पारियां खेलीं, जिससे वह इस सूची में आगे हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने अपनी टेस्ट इलेवन में ऑलराउंडर के तौर पर न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन को चुना है। उन्होंने टेस्ट प्रारूप में गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने स्पिन गेंदबाजों के रूप में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को चुना है। वहीं, आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाजों के रूप में इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को टीम में जगह दी है।

आकाश चोपड़ा की साल 2021 की टेस्ट इलेवन इस प्रकार है :

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जेम्स एंडरसन, शाहीन अफरीदी

Leave a comment

Cancel reply