9 अक्टूबर 2021: क्रिकेट जगत की टॉप-5 खबरें

पाकिस्तान टीम को लगा तगड़ा झटका, T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ स्टार बल्लेबाज

17 अक्टूबर से खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका लग गया है। पाक टीम के बल्लेबाज शोएब मकसूद चोट के कारण आगामी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। दरअसल, 6 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए नेशनल टी20 कप के मुकाबले में मकसूद की पीठ में चोट लग गई थी। फिलहाल, अभी तक उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है।

ईशान किशन ने बताया, T20 वर्ल्ड कप में किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन अब समाप्ति के और बढ़ रहा है और इसके बाद 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज होगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले से करेगी। इसी बीच टीम इंडिया की सलामी जोड़ी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

MI के विरुद्ध मोहम्मद नबी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, IPL में ऐसा करने पहले खिलाड़ी बने

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 55वां मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इस मैच में एमआई ने एसआरएच को 42 रनों से हराया, लेकिन हैदराबाद टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। नबी ने इसमें 5 कैच पकड़े, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा एक मुकाबले में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड बना।

फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को फ्रांस की एक यूनिवर्सिटी ने एक बड़ी उपबल्धि से सम्मानित किया है। यूनिवर्सिटी इकोल सुपीरियेयूरे रोबर्ट डि सोर्बोन ने एक दीक्षांत समारोह में हरभजन को खेलों में पीएचडी की डिग्री से नवाजा है। हालांकि, भारतीय क्रिकेटर इस समारोह में नहीं जा पाए थे, क्योंकि वे इस वक्त आईपीएल 2021 में केकेआर का हिस्सा हैं। बता दें कि यह यूनिवर्सिटी अलग -अलग क्षेत्रों के बड़े -बड़े लोगों को मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित करती है। अब उन्होंने खेल के क्षेत्र में हरभजन सिंह को यह उपाधि प्रदान की है।

IPL 2021 में क्यों नहीं की हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी? रोहित शर्मा ने बताई वजह

मुंबई इंडियंस के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की। उन्होंने इस सीजन एक भी गेंद नहीं फेंकी। इसी पर अब एमआई के कप्तान रोहित शर्मा ने बयान दिया है। रोहित ने कहा कि हार्दिक ने भले ही टूर्नामेंट में एक भी गेंद नहीं डाली, लेकिन उनमें लगातार सुधार आ रहा है।

Leave a comment