कोहली और जडेजा.

भारतीय क्रिकेट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है. यह खिताबी मैच साउथेम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. वहीं, कीवी टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है.

वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2019-21 की कंबाइंड बेस्ट इलेवन का चुनाव किया है. हैरानी वाली बात यह है कि आकाश ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अपनी ‘बेस्ट इलेवन’ टीम में जगह नहीं दी है. चौंकाने वाली बात यह भी है कि उन्होंने स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को भी इस टीम में नहीं चुना है.

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने अपनी टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है, जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा, स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजी दिमुथ करुनारत्ने को भी चुना है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 3, न्यूजीलैंड के और इंग्लैंड के 2-2 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है.

आकाश चोपड़ा की WTC 2019-21 की कंबाइंड बेस्ट इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, दिमुथ करुनारत्ने, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबूशेन, केन विलियमसन (कप्तान), बेन स्टोक्स, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पेट कमिंस, रविचंद्रन अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड और टिम साउथी.

Leave a comment