Kane Williamson
आईसीसी की इस टेस्ट टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को साल 2021 की पुरुष टेस्ट टीम (ICC Test Team of the Year 2021) की घोषणा कर दी है। आईसीसी की इस टेस्ट टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) को टीम का कप्तान बनाया गया है।

आईसीसी द्वारा चयन की गई इस टेस्ट टीम में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को शामिल किया गया है। रोहित शर्मा के साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो उन्होंने पिछले साल 47.68 के औसत और 2 शतक की मदद से 906 रन बनाए। वहीं, पंत ने 748 रन बनाए और अश्विन ने 54 विकेट हासिल किए।वहीं, केन विलियमसन (395 रन) के अलावा न्यूजीलैंड के गेंदबाजी ऑलराउंडर काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) (27 विकेट) को जगह मिली है।

आईसीसी की टी20 और वनडे टीम की तरह टेस्ट टीम में भी पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है। फवाद आलम (571 रन), हसन अली (41 विकेट) और शाहीन शाह अफरीदी (47 विकेट) इन तीनों खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसके अलावा श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने (902 रन), ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (526 रन) और इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (1708 रन) को इस टीम में रखा गया है।

आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द इयर इस प्रकार है –

दिमुथ करुणारत्ने, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशेन, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, काइल जैमीसन, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।

Leave a comment

Cancel reply