आज की टॉप-5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी जानकारी, यूएई में किया जाएगा टी20 विश्व कप का आयोजन

कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आगामी टी20 विश्व कप के आयोजन को भारत की जगह यूएई में कराने का निर्णय लिया है। सोमवार को बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि टी20 वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं यूएई में कराया जाएगा।

पुजारा के समर्थन में उतरे आकाश चोपड़ा, कहा – जो काम चेतेश्वर कर सकते हैं वो कोई और नहीं कर सकता

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हारने के बाद बयान दिया था कि बल्लेबाजों ने रन बनाने का जज्बा नहीं दिखाया था। अब पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कप्तान कोहली के इसी बयान पर अपनी राय रखी है। उनके अनुसार, आक्रामक बल्लेबाजी को हमेशा सही नहीं माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की प्रतिभा अलग-अलग है और जो काम पुजारा कर सकते हैं वो पंत नहीं कर सकते हैं।

भारतीय टीम के समर्थन में उतरे कपिल देव, पूर्व कप्तान ने मीडिया पर निकाली भड़ास

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। डब्ल्यूटीसी फाइनल का मुकाबला हारने के बाद टीम इंडिया की बहुत किरकिरी हो रही है। इतना ही नहीं टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। हालांकि, कई दिग्गजों ने टीम इंडिया का समर्थन किया है और अब इस सूची में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने टीम के बचाव करते हुए आलोचकों पर निशाना साधा है।

विराट कोहली के बचाव में उतरे पाक क्रिकेटर कामरान अकमल, दिया दिल जीतने वाला बयान

न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 8 विकेट से हरा दिया। भारत की इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना हो रही है। साथ ही उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज कामरान अकमल ने कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि वे शानदार कप्तान हैं। उन्होंने कहा है कि विराट ने आईसीसी खिताब नहीं जीता, लेकिन बाकी सभी चीजें जीती हैं।

पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल या ऋतुराज गायकवाड़, कौन खेलेगा T20 वर्ल्ड कप? द्रविड़ ने बताया नाम

शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया अगले महीने श्रीलंका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीम इंडिया के इस श्रीलंका दौरे पर कोच के रूप में पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ जा रहे हैं। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने युवा खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment