आज की टॉप-5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

रवि शास्त्री ने भारत की फाइनल में हार पर दी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बुधवार को साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान में खेले गए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारत की हार के बाद प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गुरुवार को सोशल मीडिया पर कीवी टीम को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देते हुए टीम की जमकर प्रशंसा की है।

माइकल वॉन को पसंद नहीं आया विराट कोहली का सुझाव, IPL का नाम लेकर कसा तंज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत की आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद विराट कोहली पर कटाक्ष किया है। बुधवार को न्यूजीलैंड के विरुद्ध डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिली हार के बाद कोहली ने सुझाव दिया था कि भविष्य में तीन या पांच टेस्ट मुकाबलों की सीरीज डब्ल्यूटीसी फाइनल में हो ताकि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा बखूबी दिखा सकें।

WTC FINAL: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कीवी टीम को ऐतिहासिक जीत पर दी बधाई

बुधवार को केन विलियमसन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 8 विकेट से पराजित करते हुए इतिहास रचा। डब्ल्यूटीसी फाइनल का मुकाबला कांटे की टक्कर का था, लेकिन आखिरी दिन कीवी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

WTC फाइनल हारने के बाद भड़के कप्तान विराट, टीम में बदलाव के दिए संकेत

साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से पराजित करते हुए डब्ल्यूटीसी की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। कीवी टीम से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इशारों-इशारों में टेस्ट टीम में बदलाव लाने की बात कही है। कोहली ने कहा कि प्रदर्शन के आकलन के बाद सही लोगों को लाया जाएगा, जो कि बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सही मानसिकता के साथ मैदान में उतरें।

भारत की शर्मनाक हार पर भड़के फैंस, कोहली को कप्तानी से हटाने की उठी मांग

केन विलियमसन की अगुआई में न्यूजीलैंड टीम ने भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही कीवी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन गई है। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में जीत के लिए 139 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने मात्र 2 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए यह महामुकाबला जीत लिया।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment