आज की टॉप-5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

वनडे सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंका टीम को लगा तगड़ा झटका, आईसीसी ने ठोका जुर्माना

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मंगलवार को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को 3 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। चाहर के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण भारत ने मेजबान टीम के मुंह से जीत छीन ली थी। सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम को एक और तगड़ा झटका लग गया है।

टीम इंडिया को लगा तीसरा झटका, गिल-अवेश के बाद इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए वॉशिंगटन सुंदर

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को तीन बड़े झटके लग चुके हैं। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, तेज गेंदबाज अवेश खान के बाद अब हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर भी मेजबान के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस समय मेहमान टीम काउंटी इलेवन टीम के विरुद्ध तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। बता दें कि आज इस अभ्यास मुकाबले का तीसरा दिन है और इसमें अवेश और सुंदर चोटिल हो गए।

इंग्लैंड दौरे से बाहर होने के बाद स्वदेश लौटे शुभमन गिल, शेयर की तस्वीरें

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भारत वापस लौट आए हैं। गिल चोट के चलते इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए और उनकी घर वापसी हो गई है। टीम इंडिया को पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद तीन हफ्तों के लिए बायो-बबल से ब्रेक मिला था और इस दौरान शुभमन भी वहां पर छुट्टियां मना रहे थे। अब सोशल मीडिया पर 21 साल के क्रिकेटर ने कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिससे यह पता चल रहा है कि वे स्वदेश वापस आ गए हैं।

ENG vs IND: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, कोरोना को मात देकर लौटे ऋषभ पंत

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना वायरस से उबरने के बाद इंग्लैंड में टीम के बायो-बबल में शामिल हो गए हैं। पंत इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें 10 दिनों के आइसोलेशन में भेज दिया गया था। अब उन्होंने अपना क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज से पहली भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं।

सीरीज फतह के बाद कप्तान धवन कोच द्रविड़ संग डिनर का लुफ्त उठाते नज़र आए

शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने मंगलवार को श्रीलंका को मौजूदा तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे वनडे में 3 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारत ने 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली। अब श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। वहीं, मेजबानों के विरुद्ध वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी मस्ती करते नज़र आए।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment