top-5 news

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने PSL को IPL से बेहतर बताया, भारतीय फैंस ने जमकर लगाई क्लास

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तुलना पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से की है। उन्हें लगता है कि पाकिस्तान की प्रमुख टी20 प्रतियोगिता आईपीएल से बेहतर है। आईपीएल में विश्व क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं और इसे दुनिया की बेस्ट टी20 लीग्स में गिना जाता है। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि प्रतियोगिता में इस्तेमाल की जाने वाली पिचों के कारण पीएसएल विश्व स्तर पर सबसे दिलचस्प लीग है।

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एडिलेड टेस्ट में 275 रनों से हराया, एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने इंग्लैंड को पांच मुकाबलों की एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे मैच में 275 रनों से पराजित किया। इस शानदार जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। एडिलेड (Adelaide Test) के ओवल मैदान पर खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच के 5वें दिन इंग्लिश टीम 468 रनों के टारगेट के जवाब में मात्र 192 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच में कंगारू टीम के तेज गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा और टीम की इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

पाकिस्तान दौरा फिर करेगा न्यूजीलैंड, अगले डेढ़ साल में दो बार टीम करेगी टूर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand) अप्रैल 2023 में पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) करेगी। इस साल कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सीमित ओवर्स क्रिकेट का दौरा रद्द कर दिया था। उन्होंने रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए टॉस होने से पूर्व यह फैसला लेकर सबको हैरान कर दिया था। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम ने भी अपना पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था।

टीम इंडिया ने सेंचुरियन टेस्ट से पहले जमकर बहाया पसीना, कोच द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दी खास सलाह

भारतीय टीम (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी कमर कस ली है। आगामी सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर ट्रेनिंग शुरू कर दी है और आगामी सीरीज के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन की एक वीडियो साझा की है।

टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत को मिली खुशखबरी, उत्तराखंड सरकार ने खास सम्मान से नवाजा

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने भारत में और विदेशों में जबरदस्त बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से सबको प्रभावित किया है। साथ ही पंत मैदान के बाहर भी काफी लोकप्रिय हैं और वह अकसर लोगों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं। इसी बीच उत्तराखंड की सरकार ने पंत को उनके इस महान योगदान के चलते उन्हें एक बड़े सम्मान से नवाजा है।

Leave a comment

Cancel reply