आज की टॉप-5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन के साथ अपनी शानदार बॉन्डिंग पर कही दिल छू लेने वाली बात

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज रविवार से हो गया है। शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में मेजबान टीम को 7 विकेट से मात देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान पर खेले गए इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 58 रनों की विस्फोटक साझेदारी निभाई।

हर्षा भोगले ने भारत की ऑलटाइम टेस्ट XI चुनी, गांगुली और लक्ष्मण को किया दरकिनार

भारत के लोकप्रिय कमेंटेटर और दिग्गज क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले ने भारत की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन का चुनाव किया है। उन्होंने अपनी इस टेस्ट टीम में भारत के ऐसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है, जिनका नाम खेल की दुनिया में स्वर्ण अक्षरों पर लिखा जाता है। भोगले ने इसमें सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हरभजन सिंह जैसे प्रमुख प्लेयर्स को नहीं लिया।

राशिद खान को क्रिकेट खेलने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत, लेग स्पिनर ने खुद किया खुलासा

अफगानिस्तान की टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान ने 22 साल की कम उम्र में खेल की दुनिया में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से बड़ा मुकाम हासिल किया है। उनका नाम टी20 प्रारूप के दिग्गज गेंदबाजों की सूची में गिना जाता है। उन्होंने अपनी टीम के लिए कई बार गेंद और बल्ले से अहम भूमिका निभाई है।

SL vs IND: ईशान किशन ने पहली गेंद पर छक्का लगाने का खोला राज, बताई खास वजह

शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले वनडे में 7 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। इस मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। ईशान ने अपने डेब्यू वनडे में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों पर 59 रन बनाए। 23 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े।

अख्तर ने बाबर को सुनाई खरी-खोटी, बोले- ‘PCB चेयरमैन होता तो कप्तानी से हटा देता’

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 18 जुलाई को तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया, जिसमें मेजबान टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए मेहमान टीम को 45 रनों से करारी शिकस्त दी। इंग्लिश टीम की इस शानदार जीत के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाक टीम की इस हार पर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कप्तान और टीम मैनेजमेंट पर भड़ास निकालते हुए कड़ी आलोचना की है।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment