top- 5 news
18 अक्टूबर 2021: क्रिकेट जगत की टॉप-5 खबरें

टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का साथ छोड़ेंगे फील्डिंग कोच आर श्रीधर, लिखा भावुक संदेश

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव होंगे। टूर्नामेंट के बाद विराट कोहली भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे, वहीं मुख्य कोच रवि शास्त्री का भी कार्यकाल समाप्त होगा। इसी बीच खबर सामने आई है कि टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर, जो पिछले 7 सालों से टीम के साथ जुड़े हुए हैं, वे भी टी20 विश्व कप के बाद टीम के फील्डिंग कोच के पद से इस्तीफा दे देंगे।

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने बताया धोनी को क्यों बनाया गया टीम इंडिया का मेंटोर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाया गया है। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने धोनी को टी20 विश्व कप के लिए भारत का मेंटोर बनाए जाने पर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि माही का मुख्य काम इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को यह बताना होगा कि दवाब में कैसे खेला जाता है। उन्होंने कहा कि फाइनल मैच में प्रेशर में कैसे खेला जाता है यह बताना धोनी का काम होगा।

शिखर धवन की बल्लेबाजी की नकल उतारते हुए नज़र आए विराट कोहली, देखें वीडियो

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की नकल करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कोहली कैसे धवन की बल्लेबाजी स्टाइल की कॉपी कर रहे हैं। किंग कोहली ने वीडियो में धवन को भी टैग किया है। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पूर्व भारतीय दिग्गज ने NCA का प्रमुख बनने से किया इनकार, BCCI ने किया था संपर्क

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच बनना लगभग तय हो चुका है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका निभाते नज़र आ सकते हैं। वहीं, अब बीसीसीआई एनसीए प्रमुख पद के लिए राहुल द्रविड़ का विकल्प तलाशने में लगी हुई है। खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एनसीए के प्रमुख पद के लिए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को एप्रोच किया था, लेकिन लक्ष्मण ने इस पोस्ट के लिए साफ मना कर दिया है।

महान क्रिकेटर से भी बढ़कर, मेरे लिए लाइफ कोच और भाई हैं माही – हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिल छू लेने वाली बात कही है। हार्दिक ने बताया कि जब टीवी शो कॉफी विद करन में आपत्तिजनक कमेंट करने के कारण उन पर बैन लग गया था तब धोनी ने उनकी मदद की थी। हार्दिक ने बताया है कि धोनी उनके लिए महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के अलावा उनके भाई भी हैं।

Leave a comment