top- 5 news

सुनील गावस्कर ने टॉस की भूमिका को लेकर उठाए सवाल, बोले – ICC को हर टीम को समान अवसर देने चाहिए

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने की वजह से टीमों को फायदा पहुंचा है और इसमें टॉस एक बड़ा कारण रहा है. इस महान बल्लेबाज ने कहा कि इस विश्व कप के दौरान आईसीसी के सामने दोनों टीमों के लिए समान अवसर सुनिश्चित कराना एक बड़ा मुद्दा रहा है.

न्यूजीलैंड के टी20 चैंपियन नहीं बनने पर जिमी नीशम का टूटा दिल, बोले, ‘335 दिन….’

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से पराजित करते हुए पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। डेविड वॉ़र्नर और मिशेल मार्श की तूफानी अर्धशतकीय पारी की मदद से कंगारू टीम चैंपियन बनी। मार्श को जहां मैन ऑफ द मैच चुना गया तो वहीं, वॉर्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसी बीच कीवी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम ने फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिली हार के बाद ट्विटर पर ट्वीट करते हुए अपना दुख जाहिर किया है।

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम का किया ऐलान, बाबर को चुना कप्तान, कोई भारतीय शामिल नहीं

आईसीसी ने अनगिनत अविश्वसनीय प्रदर्शनों और 45 मैचों के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया है. पाकिस्तान के कप्तान और आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सबसे अधिक रन बनाने वाले बाबर आजम को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 टीम का कप्तान बनाया गया है.

वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनाए जाने से नाराज हुए शोएब अख्तर, बोले ‘यह खिलाड़ी था असली हकदार’

ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। उन्होंने 7 मुकाबलों में 48.17 के औसत और 146.70 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए। इस दौरान वॉर्नर के बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले। हालांकि, इस टूर्नामेंट में कंगारू बल्लेबाज से ज्यादा रन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के हैं। उन्होंने 6 मुकाबलों में 60.60 के औसत और 126.25 के स्ट्राइक रेट से कुल 303 रन बनाए। ऐसे में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाना अनुचित फैसला। इतना ही नहीं उन्हें बाबर आजम के साथ नाइंसाफी के भी आरोप लगाए।

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने जूते से बीयर पीकर मनाया जीत का जश्न, वीडियो वायरल

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले गए टी20 विश्व कप के फाइनल मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से रौंद दिया. ऑस्ट्रलिया ने अपना पहला टी20 विश्व कप भी जीता. फाइनल मुकाबलें में कंगारुओं ने कीवियों पर एकतरफा जीत दर्ज़ की. इस बड़ी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी ने अनूठे अंदाज़ में जीत का जश्न मनाया. इसका वीडियो आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया.

Leave a comment

Cancel reply