13 सितंबर 2021: क्रिकेट जगत की टॉप-5 न्यूज़.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम के साथ जुड़े मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलेंडर, मिला मुख्य पद

आईसीसी टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए लगभग सभी देशों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के बल्लेबाजी कोच के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को नियुक्त किया है। इसके अलावा टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बॉलर वर्नोन फिलेंडर को शामिल किया गया है।

BCCI ने विराट की कप्‍तानी छोड़ने की खबरों को किया खारिज, कहा- कोहली ही करेंगे टीम का नेतृत्व

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर खबरें सामने आ रही थीं कि वे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम की लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़ देंगे! खबरों के अनुसार, कोहली की जगह भारत की सीमित ओवर्स टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे, जबकि कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इन सभी खबरों को खारिज कर दिया है।

रवि शास्त्री सहित सपोर्ट स्टाफ बुधवार को हो सकते हैं इंग्लैंड से रवाना, जानिए पूरा मामला

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर लंदन से बुधवार को भारत के लिए रवाना हो सकते हैं। बशर्ते इससे पहले उन तीनों की आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आनी चाहिए। शास्त्री चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया था। इसके बाद भरत अरुण और आर श्रीधर का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था और वे भी आइसोलेट हो गए थे। वहीं, टीम इंडिया के तीनों कोच का 10 दिनों का क्वारंटीन सोमवार को खत्म होने की उम्मीद की जा रही है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने की असली वजह का किया खुलासा

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के रद्द होने के बाद अभी भी विवाद जारी है। कुछ लोग मैनचेस्टर टेस्ट नहीं खेलने को लेकर भारतीय टीम की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। वे इसे आईपीएल के साथ जोड़कर भारतीय खिलाड़ियों पर आरोप लगाते दिख रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहली बार इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ते हुए भारतीय टीम का बचाव किया है। इससे पहली कई पूर्व क्रिकेटर्स भी टीम इंडिया का समर्थन कर चुके हैं।

विराट कोहली छोड़ सकते हैं कप्तानी, टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा होंगे सीमित ओवर्स के कप्तान!

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। खबरों के अनुसार, कोहली टी20 विश्व कप के बाद भारत की सीमित ओवर्स की कप्तानी छोड़ सकते हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, किंग कोहली टी20 वर्ल्ड के बाद लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़ देंगे और सिर्फ टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने यह फैसला अपनी खराब बल्लेबाजी को लेकर किया है।

Leave a comment