दोनों टीम्स में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं, जिनके अच्छे प्रदर्शन के बूते टीम को जीत हासिल हो सकती है।

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में श्रीलंका में मौजूद है, जहां नीली जर्सी वाली यह टीम मेजबानों के विरुद्ध लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलेगी। दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज 13 जुलाई से खेली जाएगी, जबकि इतने ही मैच की टी20 सीरीज 21 जुलाई से खेली जाएगी।

दोनों टीम्स में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं, जिनके अच्छे प्रदर्शन के बूते टीम को जीत हासिल हो सकती है। बहरहाल, आज हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिनके बीच आगामी वनडे सीरीज में जबरदस्त महामुकाबला देखने को मिल सकता है, किनके बीच होगी कड़ी टक्कर आइए नज़र डालते हैं।

  1. कुसल परेरा बनाम भुवनेश्वर कुमार

श्रीलंका की लिमिटेड ओवर्स टीम के कप्तान कुसल परेरा और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बीच आगामी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। 30 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए अब तक एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में 105 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32.23 के औसत और 92.25 के स्ट्राइक रेट से 3062 रन बनाए हैं। इस दौरान परेरा के बल्ले से 6 शतक और 15 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, इस सीरीज के लिए भुवि को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अब तक भारत के लिए 117 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में 34.07 के औसत और 5.01 के इकॉनमी रेट से 138 विकेट चटकाए हैं।

  1. दुष्मंत चमीरा बनाम शिखर धवन

श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा और आगामी लिमिटेड सीरीज के कप्तान शिखर धवन के बीच जोरदार भिंड़त देखने को मिलेगी। दाएं हाथ के सीमर ने श्रीलंका के लिए अब तक वनडे प्रारूप में 29 मुकाबलों में 31.84 के औसत और 5.16 के इकोनॉमी रेट से 33 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार पांच विकेट हौल भी लिया है। वहीं, 35 साल के भारतीय सलामी बल्लेबाज के एकदिवसीय क्रिकेट में शानदार आंकड़े हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए अब तक 142 मैच खेले हैं, जिसमें धवन ने 45.28 के औसत और 93.90 के स्ट्राइक रेट से 5977 बनाए हैं। शिखर 17 शतक और 32 अर्धशतक लगा चुके हैं।

  1. कुसल मेंडिस बनाम युजवेंद्र चहल

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज कुसल मेंडिस और टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल के बीच इस आगामी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। 26 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए अब तक 79 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें मेंडिस ने 30.10 के औसत और 83.98 के स्ट्राइक रेट से 2228 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 17 अर्धशतक निकले हैं। वहीं, भारतीय टीम के फिरकी स्टार चहल ने अब तक वनडे प्रारूप में 54 मुकाबलों में 27.29 के औसत और 5.20 के इकॉनमी रेट से 92 विकेट हासिल किए हैं, जबकि दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने दो बार पांच विकेट हौल लिया है।

  1. हार्दिक पांड्या बनाम बिनुरा फर्नांडो

टीम इंडिया के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो के बीच आगामी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में जबरदस्त घमासान देखने को मिल सकता है। 27 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक भारत के लिए 60 एकदिवसीय मुकाबलों में 34.24 के औसत और 117.31 के स्ट्राइक रेट से 1267 रन बनाए हैं, जबकि 41.21 के औसत और 5.56 के इकॉनमी रेट से 55 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 25 साल के श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने अब तक वनडे प्रारूप में मात्र 2 मैच खेले हैं, जिसमें बिनुरा फर्नांडो ने 41.50 के औसत और 5.08 के इकॉनमी रेट से 2 ही विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें | 5 पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, जो भारतीय कोच के रूप में रवि शास्त्री को कर सकते हैं रिप्लेस
  1. लक्षण संदाकन बनाम संजू सैमसन

श्रीलंका के स्पिनर लक्षण संदाकन और भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के बीच में आगामी वनडे सीरीज में कड़ी भिंड़त देखने को मिलेगी। बाएं हाथ के श्रीलंकाई स्पिनर ने अब तक एकदिवसीय में 29 मुकाबले खेले हैं, जिसमें लक्षण संदाकन ने 56.60 के औसत और 6.17 के इकोनॉमी रेट से 25 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार चार विकेट हौल चटकाए हैं। वहीं, भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने भारत के लिए टी20 प्रारूप में डेब्यू किया है। फिलहाल, उन्हें वनडे और टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है। अब इस आगामी वनडे सीरीज में 26 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है। वे आक्रमक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उनके प्रथम श्रेणी में बेहतरीन आंकड़े हैं।

Leave a comment